क्या Sex पावर की दवा इस्तेमाल करने के बाद उसे बंद करने पर उत्तेजना में कमी हो जाती है?

क्या Sex पावर की दवा इस्तेमाल करने के बाद उसे बंद करने पर उत्तेजना में कमी हो जाती है?
Source: Navbharattimes

Sex: एक उत्तेजक दवा का इस्तेमाल किया। फिर वह रुक गया। इसके बाद मुझे महसूस हुआ कि मेरी उत्तेजना पहले भी कम हो गई है। क्या यह संभव है कि एक बार जब आप दवा का प्रयोग बंद कर दें, तो इसे बंद करने के बाद उत्तेजना में कमी आ जाए?

सवाल: मैंने 3 महीने तक उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा का इस्तेमाल किया। फिर उसे बंद कर दिया। इसके बाद मुझे अहसास हुआ कि मेरी उत्तेजना पहले से भी कम हो गई है। क्या यह मुमकिन है कि एक बार दवा इस्तेमाल करने के बाद उसे बंद करने पर उत्तेजना में कमी हो जाए?

जवाब: कोई भी उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा का असर एक निश्चित समय तक ही रहता है। मिसाल के तौर पर Sildenafil 4 से 6 घंटे, Vardenafil 10 से 12 घंटे और Tadalafil का असर 16 से 18 घंटे तक रहता है। सच तो यह है कि यह दवा ख्वाहिश नहीं बढ़ाती, लेकिन आए हुए तनाव में काफी इजाफा करती है। अगर किसी को 25 फीसदी तनाव आता है तो यह दवा उसे बढ़ाकर 95 फीसदी तक कर सकती है। इनमें किसी एक दवा को 24 घंटे में एक बार ही लेना चाहिए।

उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा का असर हमेशा नहीं रहता।
मैंने अब तक 15 हजार से ज्यादा मरीजों को ये दवाइयां दी हें, लेकिन अब तक न किसी पर इसका जानलेवा असर हुआ है और न ही उत्तेजना में कमी आई है। हकीकत यह है कि इनमें सैकड़ों मरीज ऐसे भी थे जिन्होंने 5 से 6 महीने तक इन दवाओं का उपयोग किया, फिर या तो बंद कर दिया या फिर काफी कम। दवा बंद करने के बाद भी इन लोगों इन लोगों की उत्तेजना दवा लेने से पहले जैसी ही हो गई थी। औरतों में कहां होता है ‘G-स्पॉट’, जो सेक्स के दौरान मचा देता है उत्तेजना का बवंडर

उत्तेजना में कमी किसी दूसरी वजह से हो सकती है
Source: Navbharattimes

किसी ने यह शिकायत नहीं की कि उसकी उत्तेजना में पहले की अपेक्षा कमी आई है। हां, यह मुमकिन है कि आपको जो उत्तेजना में कमी महसूस हो रही है, वह चिंता, डिप्रेशन या किसी दूसरी वजह से हो सकती है। इसलिए इस बारे में आप अपने डॉक्टर से इसकी चर्चा जरूर करें। वैसे अगर आप चाहें तो बेहतर उत्तेजना के लिए इन दवाओं का उपयोग दोबारा भी कर सकते हैं। सेक्स के दौरान बॉयफ्रेंड का वीर्य निगल लिया था, क्या मैं प्रेग्नेंट हो जाऊंगी?

उत्तेजना के लिए इन दवाओं का उपयोग दोबारा भी कर सकते हैं
Source: Navbharattimes

नोट: ऊपर बताई हुईं दवाओं के नाम जेनरिक हैं, बाजार में ये किसी दूसरे ब्रांड नाम से मिलती हैं। इन दवाओं का उपयोग अपने डॉक्टर की सलाह से ही करें। पति मुझे संतुष्ट नहीं करते और फोरप्ले भी नहीं करते, मुझे क्या करना चाहिए?

Article Source: Navbharattimes

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*