Sex Yoga: सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट हैं 6 योगासन

Sex Yoga: सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट हैं 6 योगासन
image source: Navbharattimes

Sex Yoga: Yoga के कुछ आसनों से सेक्स लाइफ को जबरदस्त बनाया जा सकता है। सच तो यह है कि योग सिर्फ कामशक्ति और ख्वाहिश बढ़ाने में ही कारगर नहीं होता, बल्कि इसकी मदद से आप शरीरिक रूप से भी फिट रहते हैं।

yoga asanas to increase your sex power special yoga poses for better sexSex Yoga: सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट हैं 6 योगासन

बाजार का खानपान, टेंशन और सोने-जागने की अनियमित दिनचर्या का बुरा असर लोगों की शादीशुदा ज‍िंदगी पर पड़ रहा है। दरअसल, बिगड़ती लाइफस्टाइल के चलते यौन संबंध के मजे में कमी आ जाती है और परिणामस्वरूप पति-पत्नी के रिश्तों में खटास आ जाती है। हालांकि, कुछ ऐसे भी योगासन हैं, जो स्त्री-पुरुषों को मजबूत बनाकर कामेच्छा को जगाने में मदद करते हैं। सेहतमंद और बेहतर यौन जिंदगी का आनंद उठाने के लिए योग एक सफल, सुरक्षित और सही तरीका है। आइए जानते हैं सेक्स पावर (Sex Power) को बढ़ाने वाले कुछ खास योगासनों के बारे में..

​उष्ट्रासन

मोटापे के कारण सेक्स के दौरान होनेवाली समस्याओं को दूर करने में यह आसन काफी फायदेमंद है। इस आसन को करने से जननांगों में ब्लड सर्कुलेशन अच्छी तरह से होता है। इसके कारण सेक्स के दौरान बॉडी का एनर्जी लेवल बनाये रखने में भी यह कारगर होता है, जो सेक्स को सुखद और बेहतरीन बनाने में प्रमुख भूमिका निभाता है। (फोटो साभार:BCCL)

​गोमुखासन

इस आसन के नियमित अभ्यास से अंडकोष वृद्धि एवं आंत्रवृद्धि समस्याओं में विशेष फायदा मिलता है। यह आसन धातु रोग, बहुमूत्र में भी फायदेमंद है। यह लिवर, क‍िडनी और सीने को मजबूत बनाता है। गठिया को भी दूर करता है। (फोटो साभार:BCCL)

क्या योग करने से बढ़ती है यौन क्षमता? सेक्शुअल डिजायर बढ़ाने वाले 4 योगासन

​धनुरासन

यदि आप शारीरिक संबंध बनाने के दौरान जल्द ही ऑर्गेज्म पा लेते हैं या आपका शीघ्रपतन हो जाता है, तो धनुरासन करें। इसका नियमित अभ्यास कामेच्छा जगाने, यौन शक्ति सुधारने और संभोग क्रिया की अवधि को बढ़ाने में हेल्पफुल होता है। यह इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रीमैच्योर एजेक्युलेशन को ठीक करने और पुरुषों में फर्टिलिटी बढाने में भी लाभकारी होता है। (फोटो साभार:BCCL)

इन खास योगासनों से अपनी सेक्सुअल लाइफ को बनाएं खुशनुमा और बेहतर

नौकासन

यह योगासन पुरुषों में मौजूद प्रोस्ट्रेट नामक ग्रंथि को उत्तेजित कर देता है जिससे पुरुषों की यौन शक्ति बढ़ने में फायदा होता है। नौकासन के नियमित अभ्यास से रीढ़ की हड्डी में स्ट्रेच आता है और वह लचीली बनती है। (फोटो साभार: istockfromgettyimage)

पलंग पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए आपको बदलनी होंगी अपनी ये 5 आदतें

वीरासन

वीरासन करने से पुरुषों के पेल्विक हिस्‍से की मांसपेशियां मजबूत होती हैं, जिससे प्रोस्‍टेट ग्रंथि स्‍वस्‍थ रहती है और इससे जुड़ी बीमारियों का खतरा कम होता है। यह सेक्सुअल हेल्थ को सुधारकर फर्टिलिटी पावर बढ़ाने में मदद करता है। (फोटो साभार: istockfromgettyimage)

Article Source: Navbharattimes.com

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*